Social Media Buttons

Realme GT Neo 6 Price & Launch in india in hindi | Realme GT Neo 6 पूरी जानकारी - Abhinav Tiwari

realme gt neo 6 5g, realme gt neo 6/128, realme gt neo 6 release date, realme gt neo 6 pro price, realme gt neo 6 release date in india,price



Realme GT Neo 6: रियल मी की ओर से आने वाला एक Flagship Level का प्रीमियम स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत आम स्मार्टफोन से ज्यादा है, तथा इसमें मिलने वाले फीचर्स भी आम स्मार्टफोन में मिलने वाले Features की तुलना में कहीं अच्छे एवं ज्यादा है।

हमारे द्वारा सभी स्मार्टफोन को जो भी हमारे द्वारा रिव्यू किए जाते हैं, नंबर दिया जाता है, जोकि उस स्मार्टफोन की कीमत के अनुसार उसमें लगे होने वाले Components की है। यह अपनी कीमत के अनुसार कैसा स्मार्टफोन है इस पर निर्भर करता है, इस रीडिंग के अलावा इसमें इस्तेमाल होने वाले सभी Components को रेटिंग दी जाती है चलिए अब स्मार्टफोन के बारे में जान लेते हैं।



70

Score According To AVTECHTRICK.in

Model : Realme GT Neo 6

Company : Realme

Price Range : 35,000 - 40,000


इस स्मार्टफोन को हमारे द्वारा 100 में से 70 अंक दिए गए हैं क्योंकि इसमें सभी चीजें तो अच्छी है परंतु बैटरी सामान्य है, तथा कैमरा जैसे अन्य टीचर भी सामान्य या उससे थोड़े ही ऊपर हैं नीचे हम इन्हें विस्तृत रूप में जानेंगे।


Display

Good

6.78 Inches Display

OLED Screen

144 Hz Refresh Rate

1240 x 2772 pixels

इस स्मार्टफोन में आपको डिस्प्ले काफी अच्छा देखने को मिलता है जो की साइज में बड़ा है, ओलेड स्क्रीन है, जिससे वीडियो देखने का अनुभव अच्छा होता है, ज्यादा रेगुलेशन का है जिससे कि बहुत ही क्लियर पिक्चर क्वालिटी मिलेगी।

सावधानी : इस स्मार्टफोन मैं लगा हुआ ओलेड स्क्रीन को संभाल कर रखना होगा क्योंकि ओलेड स्क्रीन के टूटने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है।



Camera 

Average

50 MP + 8 MP + 2 MP Triple Rear Camera with OIS

4K @ 30 fps UHD Video Recording

32 MP Front Camera

Sony IMX 890

इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिलेगा जोकि अभी तक  एक अंदाज है परंतु इसी कीमत में अन्य स्मार्टफोन आपको 108 MP  तक का कैमरा भी दे रहे हैं।परंतु इसमें लगा हुआ सोनी का Sony IMX 890 सेंसर लाजवाब है।



Processor 

Good

Qualcomm Snapdragon 8 Gen2 Chipset

3.2 GHz, Octa Core Processor

Andrno 730

Qualcomm Snapdragon 8 Gen2वर्तमान में सबसे महंगे प्रोसेसर में से एक है जिसकी स्टार्टिंग कीमत ही ₹40000 के फोन से है जो कि इस फोन के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है इसमें आपको 3.2 गीगाहर्टज की क्लॉक स्पीड देखने को मिल जाती है, जो कि बेहतर विकल्प है



Battery 

Average

5000 MAH

100W Super Dart Charging

10W Reverse Charging

इसमें हमें बैटरी तो 5000 एमएएच की देखने को मिलती है जोकि ठीक है, 100 वाट की सुपरहिट चार्जिंग फोन को जल्दी चार्ज कर देगी,  परंतु ज्यादा तेज चार्ज करने वाले स्मार्टफोन में आगे चलकर बैटरी से जुड़ी समस्याओं को देखना आम माना जा रहा है,  खासकर यह समस्या रियल मी के फोन में अधिक सुनने आ रही है। इसी कारण हमने इसे Average पोजीशन में रखा है।

सावधानी: अगर आप बैटरी का बैकअप बढ़ाना चाहते हैं तो ज्यादातर समय से पूरा चार्ज होने के तुरंत बाद ही निकाल ले या फिर 80% से 100% के बीच में ही चार्जिंग को रखें,  जिससे मोबाइल में इस तरह की समस्याएं कम होगी।


Network 

Good

4G, 5G, VoLTE, Vo5G

5G Band : 1, 3, 5, 8, 28, 40, 41, 77, 78 SA/NSA

Bluetooth v5.3, WiFi

USB-C 

इस स्मार्टफोन में आपको 5G टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है जिसमें आपके पास 5G के लगभग 10 से 13 बैंड देखने को मिलेंगे जो कि सभी इंडिया में सपोर्टेड है। इसके अलावा ब्लूटूथ का वर्जन 5.3 देखने को मिलता है जो कि लेटेस्ट वर्जन माना जा रहा है।



Features 

Good

Android v14

Fingerprint Sensor

GPS

Campas

Dual Stereo Speaker

फीचर्स के रूप में इसमें आपको सभी तरह के फीचर्स देखने को मिलेंगे इसमें कुछ चीजें ही शामिल नहीं होंगी जिनकी सूची नीचे दी गई है बाकी Android v14 का सपोर्ट स्मार्टफोन को लेटेस्ट बनाता है।



Cons 

Very Bad

No FM Radio

No 3.5mm Headphone Jack

स्मार्टफोन में आपको रेडियो एफएम देखने को नहीं मिलेगा, साथ ही 3.5 एमएम जैक भी आपको ना मिलना समस्या का कारण बन सकता है क्योंकि रेडियो को चलाने के लिए इसकी आवश्यकता होती थी, अगर आप वायर वाले ईयर फोन का इस्तेमाल करना चाहे तो आपको type-c वाले ईयर फोन खरीदने होंगे जिसकी मदद से आप वायल्ट ईयर फोन की मदद से गाने सुन पाएंगे।



Variant

Not Sure

8GB RAM & 128GB Storage

8GB RAM & 256GB Storage

12GB RAM & 256GB Storage

वर्तमान में इस स्मार्टफोन का 8GB RAM 256gb स्टोरेज वैरीअंट कंफर्म है इसके अलावा दोनों वैरीअंट में सवाल उठाए जा रहे हैं यह तो कंपनी द्वारा ऑफिशियल लांच पर ही पता चलेगा कि कौन सा इस स्मार्टफोन में सही वैरीअंट है और कितने वैरीअंट लांच किए जा रहे हैं।



Price

Good

₹‎39,999 - 45,999/- 

इस कीमत को पूरी तरह से सही नहीं माना जा सकता है परंतु smartpix वेबसाइट के अनुसार इसकी कीमत  40000 से 45000 के बीच में ही रहेगी इस बात की पुष्टि आगे समय के साथ की जा सकती है इसीलिए अपडेट रहने के लिए वेबसाइट को दोबारा कुछ समय बाद जरूर विजिट करें।



Launch Date

Not Sure

August 2023 Expected (Update Soon)

वैसे तो इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट 9 अगस्त 2023 बताई जा रही है परंतु डेट की कंफर्म ना होने के कारण एवं हम आपको गलत जानकारी नहीं देना चाहते हैं इसलिए आप यह मानकर चलें कि अगस्त में कभी भी यह स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है अगर आप इसे लेना चाहते हैं तो एक बार हमारे ऊपर बताए गए बिंदुओं पर विचार जरूर करें।

अगर किसी प्रकार की कोई जानकारी आपको संशोधित करवानी हो या आपके विचार में वह असली जानकारी से अलग हो तो आप हमें हमारे किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट में संपर्क कर सकते हैं जिनकी लिंक आपको सबसे ऊपर मिल रही होगी।


लोगों के वोट करने के अनुसार कुछ इस प्रकार का इंप्रेशन स्मार्टफोन का रहा, क्या आप भी वोट करना चाहते हैं, अपनी जीमेल हमें नीचे news letter  मैं अवश्य प्रदान करें हमारे द्वारा आपको एक ईमेल भेजा जाएगा जिसके जरिए आप वोटिंग में शामिल हो सकते हैं। 




और नया पुराने

Let Update