fake sms kaise kare free | फेक एसएमएस कैसे करें ?

fake sms kaise kare free : आज हम यही जानने वाले हैं कि किसी और को फेक एसएमएस कैसे करें(kisi or ko fake sms kaise kare free) यह बहुत आसान है, आज हम ऐसे ही लगभग तरीके जानने वाले हैं जिनकी मदद से आप जान जाएंगे कि “kisi or ko fake sms kaise kare“ 

दरअसल आज के समय में यह सब जानकारी रखना एक उचित चीज है कि “किसी और को फेक एसएमएस कैसे करें” इत्यादि इसका इस्तेमाल हम अपने दोस्तों के साथ मजाक के रूप में कर सकते हैं या कभी हमें अपने दोस्तों के साथ Prank करने पर इसका इस्तेमाल हो सकता है यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है अपने दोस्तों को अचंभित करने का इसके लिए आपको बस कुछ ही तरीके अपनाने होंगे और आप किसी को भी एक से एक मैसेज कर पाएंगे। चलिए अब हम सबसे पहले जान लेते हैं, की Fake s.m.s. Hota kya hai या फिर फेक मैसेज क्या होता है?


fake sms kaise kare free



Table Of Content 








FAQ


  1. Fake SMS के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है ?

  2. क्या आप Fake SMS करना सही है ?




फेक एस एम एस क्या है ?
(Fake SMS kya hai )

एक एसएमएस करना एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप किसी को भी बिना नंबर दिखाए बहुत ही आसानी से एक एसएमएस कर पाएंगे जो की पूरी तरह से गुमनाम होकर जिसे भी आप पहुंचाना चाहते हैं उस तक पहुंच जाएगा और उसे आपका नंबर पता भी नहीं चलेगा या फिर एक एसएमएस की एक परिभाषा यह भी हो सकती है कि किसी और के नंबर से आप अपने मोबाइल में एक मैसेज बना ले जिसे बाद में लोगों को दिखाएं यह भी एक फेक मैसेज ही कहलाएगा 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक पूरी तरह से गैरकानूनी चीज है हां आप इसे अपने दोस्तों के साथ मस्ती मजाक के रूप में इस्तेमाल में ले सकते हैं परंतु इसकी मदद से किसी को परेशान करना या नुकसान पहुंचाना एक बहुत ही खतरनाक काम हो सकता है इसके लिए आपको पुलिस की तरफ से कठोर दंड भी भुगतना पड़ सकता है इसलिए इसे मजाक तक ही सीमित रखें ज्यादा बढ़ाने पर फेक एसएमएस (Fake SMS )जैसी चीज है आपको जेल का चक्कर भी लगा सकती हैं इसलिए इन सब चीजों से सावधान रहें।



फेक एसएमएस के फायदे व नुकसान 
fake SMS ke fayde or nuksan

जैसा कि हर चीज के फायदे एवं नुकसान दोनों होते हैं वैसे ही शेख s.m.s. के भी फायदेमंद नुकसान दोनों ही हैं, चलिए बारी-बारी हम इन दोनों को जान लेते हैं क्योंकि हर चीज के कुछ फायदे एवं कुछ नुकसान होते ही हैं इसीलिए इसके भी कुछ ना कुछ फायदे एवं नुकसान जरूर हैं।



फेक एसएमएस के फायदे
fake SMS ke fayde

  1. फेक एसएमएस से फायदा बस यही है कि आप किसी को भी फेक एसएमएस करके एक प्रैंक की तरह उसका इस्तेमाल कर सकते हैं,

  2. अपने दोस्तों के साथ मजाक के रूप में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

  3. अपने दोस्तों के बीच में आप यह दिखाकर अपनी शान जमा सकते हैं।



फेक एसएमएस के नुकसान
fake SMS ke Nuksan 

एक एसएमएस के फायदे से कहीं ज्यादा इसके नुकसान भी हैं इसलिए नुकसान पर भी एक बार गौर जरूर करें।

  1. फिर एसएमएस करने से यह आपका नंबर भी  ले लेगा जो कि बाद में आपके लिए ही नुकसानदेह हो सकता है ।

  2.  फेक s.m.s. वाला कोई भी ऐप डाउनलोड करने पर वह आपके मोबाइल का डाटा भी चोरी कर सकता है। इस चीज की कोई गारंटी नहीं होती है कि वह कितना सुरक्षित है

  3.  इस तरह के एप्लीकेशन प्ले स्टोर में मिलना बहुत मुश्किल होता है अगर प्ले स्टोर में रहते हैं तो कुछ ही समय बाद निकाल दिए जाते हैं यह यह बात को साफ जाहिर करता है कि यह पूरी तरह से सिक्योर एप्लीकेशन नहीं होते हैं।

  4.  इस तरह का कोई भी एप्लीकेशन में जिस भी नंबर पर आप मैसेज भेजते हैं वहां यह मैसेज तो भेज देगा परंतु इसके बदले में जिस डिवाइस से यह मैसेज भेजा जा रहा है उसकी लोकेशन आईपी एवं कुछ अन्य जानकारियां जैसे की कुकीज यह अपने पास  रख लेते हैं।



फेक एसएमएस से सावधानियां
Fake SMS se savdhaniya

( fake sms kaise kare in india ) फिर एसएमएस के प्रति सावधानियां रखना भी बहुत जरूरी है अभी हम जानेंगे कि इन से हमें क्या क्या सावधानियां रखनी चाहिए।

  1.  हमें यह बात समझ लेनी चाहिए कि हमें किसी भी तरह की कोई भी लिंक में क्लिक नहीं करना है जब तक कि वह लिंक हमारे काम की ना हो अक्सर इस तरह की बहुत सी लिंक हमें  बहकाने  के लिए डाली जाती हैं इसलिए इनसे बचकर रहें इस तरह की लिंक को फिशिंग कहा जाता है।

  2. किसी भी तरह के कोई मैसेज पर आपको घबराना या डरना नहीं है हो सकता है कि कोई दोस्त या फिर अन्य कोई आपके साथ मजाक कर रहा हो अक्सर लोग ऐसे में हैकिंग वाले मैसेज भेजा करते हैं इनसे बचके रहें, एवं सतर्क रहें।

  3. अपनी मैसेज इनबॉक्स को अन्य किसी ऐप के साथ ना जोड़ें अन्यथा वह अब भी आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते हैं खास करके OTP के मामले में।



फेक एसएमएस से कैसे बचें ?
fake SMS Se Kaise bachen

फिर मैसेज से बचने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि जिस भी नंबर का इस्तेमाल आप कॉल के लिए करते हैं उसका इस्तेमाल कभी बैंकिंग के लिए ना करें क्योंकि अक्सर लोग इस तरह की धोखाधड़ी कॉलिंग वाले नंबर पर ही करते हैं जब आपको कोई भी कॉल वाला नंबर बैंक से लिंक ही नहीं होगा तो इस तरह की धोखाधड़ी के चांस ना के बराबर हो जाएंगे इसके अलावा कुछ वेबसाइट में जाकर आप अपने नंबर को सुरक्षित कर सकते हैं परंतु इसका कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता है,

अगर आप इस तरह की   जानकारी अपने पास रखेंगे तो आप जल्द ही इन से घबराएंगे नहीं बल्कि समझ जाएंगे कि किसी ने आपके साथ मजाक ही किया होगा इसीलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और जाने की कैसी कैसी चीज है आपके साथ एक एसएमएस के रूप में हो सकती हैं।


फेक एसएमएस कैसे करें ?
fake SMS kaise kare

मोबाइल चलिए अब हम जान लेते हैं कि किसी को भी हम fake SMS kaise kare यह तरीका बहुत आसान है, बस आपको यह समझना होगा कि यह काम कैसे करता है, फिर इस और बड़ी ही आसानी से Fake sms कर पाएंगे।

Fake SMS Sender Website : Link


fake sms kaise kare in hindi 

यहां आपको सभी चीज स्टेप बाय स्टेप बताई जाएगी इन्हें फॉलो करके आप बड़ी आसानी से किसी को भी फेक मैसेज भेज सकते हैं। 

  • सबसे पहले आपको globfone लिखकर गूगल में सर्च कर देना है अब आपके सामने कुछ इस तरह की फोटो आएगी जैसा कि नीचे बताई गई है।

  • अब आपको यहां से एक एसएमएस वाली लिंक पर क्लिक कर देना है 

  • अब आपके सामने ओपन  Free s.m.s. लिखा आएगा आपको उसमें क्लिक कर देना है,

  • अब आपके सामने सबसे पहले नाम डालने का ऑप्शन आएगा जहां आप नाम डाल दीजिए। और फिर नेक्स्ट में क्लिक कर दीजिए।

  •  इसके बाद अब आप जितने भी मैसेज भेजना चाहते हैं,  उसका नंबर डालने का ऑप्शन आपको यहां पर आएगा  अब आप जैसे भी यह मैसेज भेजना चाहते हो उसका फोन नंबर यहां पर डाल सकते हैं उसके बाद आप नेक्स्ट में क्लिक कर दीजिए।

  •  अब आपको यहां पर मैसेज डालने के लिए कहा जाएगा जहां पर आप कोई भी मैसेज टाइप कर सकते हैं जो भी आपको किसी और को पहुंचाना हो 

  • इतना करते ही आपका काम पूरा हुआ कुछ देर की प्रोसेस के बाद वह मैसेज उस व्यक्ति को पहुंच जाएगा जिसे भी आप देना चाहते थे कई बार यह पूरी तरह काम नहीं करता है इसलिए पहले अपने ही नंबर नंबर पर आजमा कर जरूर देख लें 

  • के अलावा कुछ और भी तरीके हैं s.m.s. को भेजने के जिन पर हम अगले आर्टिकल में बात करेंगे अगले आर्टिकल जानने के लिए आप गूगल पर AvTechTrick.in Fake SMS Sender सर्च कर सकते हैं।


आज के लिए इस आर्टिकल में इतना ही हमें उम्मीद है कि आप यह अच्छी तरह समझ गए होंगे कि किसी को भी फेक s.m.s. कैसे भेजें या “fake sms kaise kare”हमारे अन्य आर्टिकल भी जरूर देखें इसी तरह की और जानकारी के लिए थोड़े ही नीचे आने पर सब्सक्राइब की बटन को जरूर दबाएं



FAQ


  1. Fake SMS के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है ?

fake sms kaise kare के लिए सबसे अच्छे तरीके के बारे में अंदर बताया गया है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अच्छे से पढ़ें और इसमें बताए गए तरीके का इस्तेमाल करें आप s.m.s. करने में पूर्ण सक्षम होंगे फिलहाल आप पूरा आर्टिकल अच्छे से जरूर पढ़ें।


  1. क्या आप Fake SMS करना सही है ?

अगर आप अपने किसी दोस्त के साथ मजाक करना चाहते हैं तब तक यह ठीक है परंतु किसी अनजान को परेशान करने से यह एक कानूनन जुर्म बन जाता है और यह आप को सजा भी दिला सकता है इसलिए इससे सावधान रहें। 



फेक आधार कार्ड कैसे बनाये ( 2 मिनट में )



Meta Tags :

how to send fake message in hindi,

fake no se msg kaise kare,

fake sms kaise kare batao,

fake sms kaise kare free ,

fake sms kaise kare in hindi ,

fake sms kaise kare in india,

kisi or ko fake sms kaise kare free,

kisi or ko fake sms kaise kare hindi,

kisi or ko fake sms kaise kare in hindi,

How can I send SMS without showing my number? ,


और नया पुराने